मानसून में कैसा हो आपका पहनावा

मानसून में कैसा हो आपका पहनावा

बारिश का मौसम सबको भाता है. मौसम खुशनुमा हो जाता है. और मन करता है घूमने का मगर मानसून में चारो तरफ पानी ही पानी होता है. तो हमे ये सोचना पड़ता है के हम क्या पहने जिससे के हमारे कपडे ख़राब ना हो क्यूंकि कीचड़ से कपडे खराब हो जाते है. और अगर हम बारिश में भीग जाये तो ऑफिस जाने वाली महिलाओं को तो बहुत प्रॉब्लम होती है. तो हम क्या पहने जिससे की हमारी परेशानी थोड़ी कम हो. इसके लिए जरुरी है हम सही फैब्रिक को चुने जो मानसून में आपके लिए सही हो , जो पानी भी सोखे और आपकी त्वचा को भी नुक्सान ना दे. तो हम क्या पहने या क्या नहीं आगे पढ़े —–

बहुत टाइट कपडे ना पहने

बहुत टाइट कपडे बारिश में भीग जाते है तो बहुत गंदे लगते है. बॉडीपार्ट्स साफ़ दिखते है जो की सही नहीं है. आप मीटिंग में जाये या ऑफिस जाये या मार्किट बारिश के मौसम में टाइट कपडे ना पहने

जल्दी सूखने वाले कपडे पहने

अगर आपका साइज प्लस है तो बहुत चिपके हुए कपडे ना पहने। और मोंसों में जल्दी सूखने वाले कपडे पहने ज़्यादा गीले कपड़ो में रहने से आपकी तबियत बिगड़ सकती है.

छोटे और नींलेंथ कपड़ो का चुनाव करे

लम्बी जीन्स व् पतलून बिलकुल ना पहने। डेनिम को सूखने में वक़्त भी काफी लगता है. इस टाइम शॉर्ट्स, स्कर्ट्स कपड़ो का चुनाव करे. जिससे कीचड़ आपके कपडे न ख़राब करे. अगर शार्ट कपडे नहीं पहन सकती है तो कुरता क साथ लेग्गिंग पहने। बड़े-बड़े दुपट्टों की जगह स्कार्फ या स्टॉल डालें।

हैवी रेन में रेनकोट

अगर आपको लग रहा है आपको बहार जाना है बारिश तेज़ है तो आप रेनकोट पहने इससे आपके कपडे काफी हद तक बचे रहेंगे आजकल मार्किट में नए तरीके के रेनकोट मिलते है.

रंग छोड़ने वाले कपडे न पहने

बारिश में ऐसे प्रिंट और रंगों वाले कपड़े कतई न पहनें, जो भीगने पर रंग छोड़ें।जारजट , शिफॉन, कपड़ो को अवॉयड करे ये बर्रिश में पारदर्शी हो जाते है। डार्क कलर्स के कपड़ो का आप चुनाव करे.

फुटवियर हो सही

इस मौसम में चमड़े के शूज,चप्पल ना पहने। जेली शूज, बिना हील वाली चप्पल-जूते फ्लोर्ट्स एवं अन्य मजबूत तथा बिना फिसलने वाले फुटवियर पहनें। जिससे आपको चलने में कोई कठिनाई ना आये

एक्स्ट्रा कपडे व् छतरी रखे

अगर आप ऑफिस जा रही है. तो आप एक्स्ट्रा क्लोथ्स और छतरी भी रखे आपको पूरा दिन ऑफिस में रहना है इसलिए गीले कपडे ऑफिस में आपके लिए प्रॉब्लम कर सकते है.